Cricket

भारत बनाम वेस्टइंडीज दूसरे वनडे मैच की भविष्यवाणी, टॉस, मौसम, आमने-सामने, पूर्वावलोकन

भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज खेली जानी है। दोनों पक्षों के बीच तीन मैच निर्धारित हैं। नौ फरवरी को दो वनडे मैच खेले जाएंगे। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेली जाने वाली सीरीज के तीन मैचों में से यह दूसरा मैच है। नीचे भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच मैच के बारे में सभी जानकारी है, जिसमें टॉस, मौसम और आमने-सामने की अनुमानित XI शामिल है।

भारत ने वनडे में वेस्टइंडीज का सामना करने के लिए 18 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है। टीम की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे। वन-डे इंटरनेशनल सीरीज़ में कई प्रमुख खिलाड़ी खेल रहे हैं, जिनमें विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत और केएल राहुल शामिल हैं। यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन के लिए हमारी भविष्यवाणी है।

भारत बनाम वेस्टइंडीज मैच की पिच:

मोटेरा की पिच पर रफ्तार नहीं है। गेंदबाजों को पहले तो पिच पर खेलना पसंद था, लेकिन जैसे-जैसे खेल विकसित होता गया, वैसे-वैसे इसका मसाला धीमा और धीमा होता गया। अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच के लिए पिच का इस्तेमाल शायद ही कभी किया गया हो।

भारत बनाम वेस्टइंडीज मैच का मौसम:

मैच के दिन धूप खिली रहने की उम्मीद है, जो दोनों टीमों के लिए मददगार होगी। तापमान 26 डिग्री से 32 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है। हमें पूरे दिन बारिश का अनुभव नहीं करना चाहिए, इसलिए हमें पूरा खेल देखना चाहिए।

भारत बनाम वेस्टइंडीज मैच टॉस:

टॉस जीतकर जो भी टीम पहले बल्लेबाजी करेगी वह जीत जाएगी।

भारत बनाम वेस्टइंडीज मैच भविष्यवाणी:

भारत के पास एक संतुलित रोस्टर और गहरी बल्लेबाजी क्रम है, इसलिए इसे घर पर हराना मुश्किल है। वेस्टइंडीज, हालांकि, युवाओं और अनुभव का मिश्रण समेटे हुए है जो उन्हें हराने वाली टीम बनाती है। हालांकि, मेहमान टीम को भारत की गेंदबाजी से उत्पन्न खतरे से सावधान रहना चाहिए, खासकर जब वह घर पर खेल रहा हो।

हम कहते हैं: भारत ने मैच जीता।

वनडे के लिए भारत के प्रमुख खिलाड़ी:
रोहित शर्मा

लंबी छंटनी के बाद रोहित शर्मा पहली बार फुल टाइम भारतीय टीम की कप्तानी संभालेंगे। भारत की वनडे टीम काफी हद तक रोहित शर्मा पर निर्भर है। 220 एकदिवसीय मैचों में, शर्मा ने एकदिवसीय मैचों में 48.96 की औसत से 9205 रन बनाए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के तीन मैचों में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया।

विराट कोहली

पिछली वनडे सीरीज में जब वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले थे तो विराट कोहली काफी कॉन्फिडेंट नजर आए थे। विराट कोहली ने 3 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में दो अर्धशतक बनाए, भले ही टीम इसे भुनाने में विफल रही और श्रृंखला हार गई। कोहली ने 257 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं और उनका औसत 58.77 है। उनके द्वारा 12000 से अधिक रन बनाए गए हैं।

मोहम्मद सिराजी

जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी इस सीरीज में उपलब्ध नहीं होंगे। सिराज से गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करने की उम्मीद की जा रही है। दोनों सीरीज में वह दीपक चाहर के साथ अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। हमने लाल गेंद से सिराज का लगातार अद्भुत प्रदर्शन देखा है, लेकिन उन्होंने ज्यादा सफेद गेंद वाला क्रिकेट नहीं खेला है। उन्होंने पिछले छह टी20 मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने कभी भी बिना विकेट लिए नहीं देखा है।

वनडे के लिए वेस्टइंडीज के प्रमुख खिलाड़ी:
कीरोन पोलार्ड

इससे पहले श्रृंखला में, कीरोन पोलार्ड ने ऑस्ट्रेलिया को 5 मैचों की T20I श्रृंखला में इंग्लैंड पर 3-2 से जीत दिलाई। अपनी धीमी गेंद की तकनीक के साथ, पोलार्ड अपनी सफेद गेंद की हिटिंग के साथ महत्वपूर्ण विकेट भी ले सकते हैं। पोलार्ड ने 122 वनडे मैचों में कुल 2706 रन और 55 विकेट लिए हैं।

शमरह ब्रूक्स

आयरलैंड के खिलाफ अपनी पहली ओवर-द-काउंटर श्रृंखला में, 33 वर्षीय बल्लेबाज अच्छी फॉर्म में था। डेब्यू वनडे में उन्होंने जो 93 रन बनाए, वह कमाल का प्रदर्शन था। 3 वनडे में उनका औसत 45.66 है।

अल्ज़ारी जोसेफ

अल्जारी जोसेफ वेस्ट इंडीज के 25 वर्षीय पुराने तेज गेंदबाज हैं। 40 एकदिवसीय मैचों में, जोसेफ ने 5 की अर्थव्यवस्था में 64 विकेट लिए हैं। चौवालीस। उन्होंने इसी साल जनवरी में आयरलैंड के खिलाफ तीन वनडे में चार विकेट लिए थे। वर्तमान में, वह बांग्लादेश की टॉप-ऑफ़-द-लाइन लीग में जुआ खेल रहा है जहाँ उसने केवल 2 फिट में पाँच विकेट लिए हैं। वह भारत में वेस्टइंडीज के साथ वनडे सीरीज के लिए ही शामिल होने जा रहे हैं।

IND vs WI हेड टू हेड आँकड़े – ODI:

भारत और वेस्टइंडीज ने एक दूसरे के खिलाफ 133 मैच खेले। हालांकि यह 133 बार हुआ है, लेकिन पैमाना अभी भी एक टीम के पक्ष में है जिसमें 64 खेल हैं और दूसरा 63 के साथ है। एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट ने शायद ही कभी इन दोनों टीमों को ऐतिहासिक रूप से अलग किया हो। एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत-वेस्टइंडीज का आमने-सामने का रिकॉर्ड निम्नलिखित है।

खेले गए मैच                        134
IND ने जीत हासिल की
वेस्ट इंडियन वोन                        63
बंधा हुआ
कोई परिणाम नहीं                                    4
इंडस्ट्रीज़
वाई                                          49.60
सबसे पहले खेला गया                              1979
अंतिम बार दिसंबर 2019 में खेला गया

भारत बनाम वेस्टइंडीज मैच संभावित XI:

भारत की संभावित एकादश: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, सूर्यकुमार यादव, प्रसिद्ध कृष्णा।

वेस्टइंडीज संभावित एकादश: ब्रैंडन किंग, शाई होप, शमर ब्रूक्स, डैरेन ब्रावो, ब्रैंडन किंग, निकोलस पूरन, कीरोन पोलार्ड (कप्तान), फैबियन एलन, केमार रोच, हेडन वॉल्श, अल्जारी जोसेफ।

पूरी टीम:
भारत दस्ते:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक चाहर, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज , प्रसिद्ध कृष्णा, अवेश खान, शिखर धवन

वेस्टइंडीज टीम:

कीरोन पोलार्ड (कप्तान), शमर ब्रूक्स, ओडियन स्मिथ, हेडन वॉल्श, जेसन होल्डर, शाई होप, अकील होसेन, नकरमाह बोनर, डैरेन ब्रावो, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, निकोलस पूरन, केमार रोच, फैबियन एलन, रोमारियो शेफर्ड

मैच की जानकारी:

मैच: IND vs WI, दूसरा ODI, भारत का वेस्टइंडीज दौरा, 2022
दिनांक: बुधवार, फरवरी 09, 2022
समय: दोपहर 2:00 बजे
स्थान: नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद

स्थान गाइड

स्टेडियम: नरेंद्र मोदी स्टेडियम
शहर: अहमदाबाद
क्षमता: 132,000
समाप्त होता है: अदानी मंडप अंत, जीएमडीसी अंत
मेजबान: गुजरात

Leave a Reply

Your email address will not be published.