Cricket

श्रीलंका बनाम जिम्बाब्वे दूसरा वनडे मैच भविष्यवाणी, पूर्वावलोकन, टीम समाचार, आमने-सामने

श्रीलंका बनाम जिम्बाब्वे 18 जनवरी, 2022 को पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, पल्लेकेले में तीन मैचों की श्रृंखला का दूसरा वनडे खेलता है। दोनों टीमों के बीच दूसरा मैच सफल होने की उम्मीद है। नीचे श्रीलंका बनाम जिम्बाब्वे के बीच मैच की चर्चा है:

श्रीलंका बनाम जिम्बाब्वे टीम समाचार

श्रीलंका

इस तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में, श्रीलंका का नेतृत्व अंतरिम मुख्य कोच रुमेश रत्नायके करेंगे और सहायक रुविन पेरिस द्वारा सहायता प्रदान की जाएगी, जिन्होंने टीम के मुख्य कोच के रूप में मिकी आर्थर की जगह ली थी।

कोविद -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद, अविस्का फर्नांडो एकदिवसीय श्रृंखला की संपूर्णता को याद करेंगे। हालांकि, निरोशन डिकवेला, दनुष्का गुणाथिलका और कुसल मेंडिस सभी अपने अंतरराष्ट्रीय निलंबन से हटने के बाद टीम में वापसी करेंगे।

ज़िम्बाब्वे

यह जिम्बाब्वे के लिए भी एक झटका है, जिसने अपने पिछले 16 एकदिवसीय मैचों में से सिर्फ एक जीता है, लालचंद राजपूत इस मैच के लिए तस्वीर से बाहर हो जाएंगे। यह एक स्थायी मुख्य कोच प्रभारी के बिना वनडे होगा।

टेलर की सेवानिवृत्ति का प्रतिकार करने के लिए, पर्यटकों को एक बल्लेबाजी क्रम को इकट्ठा करना होगा जो टेलर के जाने से खोए रनों की जगह ले सकता है। क्रेग एर्विन कप्तान के रूप में काम करेंगे और सिकंदर रजा और सीन विलियम्स की अनुभवी जोड़ी को अपने बल्लेबाजी क्रम के लिए रीढ़ प्रदान करनी चाहिए।

श्रीलंका बनाम जिम्बाब्वे मैच पिच

यह पिच पल्लेकेले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में बल्लेबाजी के लिए उपयुक्त है। यह एक ऐसी पिच है जिस पर आमतौर पर पल्लेकेले के बल्लेबाजों का दबदबा होता है। यह उस तरह का मैदान है जहां हमें अत्यधिक स्कोरिंग की उम्मीद करनी चाहिए। यहां का औसत स्कोर 260 या उससे अधिक है। जब भी टीम टॉस जीतती है तो उसे पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करना होता है। स्पिनर इस रणनीति का अहम हिस्सा हो सकते हैं।

श्रीलंका बनाम जिम्बाब्वे मैच का मौसम

पल्लेकेले में कुछ समय से अधिक स्पष्ट है। इसलिए यहां बारिश की संभावना नहीं है। अगर बारिश हुई तो क्रिकेट प्रशंसक पूरा खेल नहीं देख पाएंगे।

श्रीलंका बनाम जिम्बाब्वे मैच टॉस

पिच और मौसम दोनों ही तय करते हैं कि टॉस जीतकर कौन सी टीम बल्लेबाजी करेगी।

श्रीलंका बनाम जिम्बाब्वे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच:

कुल: 58
श्रीलंका जीता: 45
जिम्बाब्वे जीता: 11
कोई परिणाम नहीं: 2

श्रीलंका बनाम जिम्बाब्वे मैच भविष्यवाणी:

टेलर के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के साथ, जिम्बाब्वे एक राष्ट्रीय पक्ष है जो बल्ले से अपने लंबे करियर के बाद बदलाव के दौर से गुजर रहा है। उन्हें एक ऐसे विकेट पर संघर्ष करते हुए देखना कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी जो जाम्बिया के स्पिन गेंदबाजों के ढेरों के अनुकूल होगा। फर्नांडो के बिना भी, श्रीलंका को घरेलू लाभ के साथ एक स्वस्थ स्कोर जमा करने में सक्षम होना चाहिए। फर्नांडो की मदद के बिना भी, वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उनके हालिया प्रदर्शन के बाद।

हालाँकि, यह क्रिकेट का एक बहुत ही अलग प्रारूप है और कुछ कार्मिक परिवर्तन भी होने की संभावना है। नतीजतन, श्रीलंका के पास बल्ले से अच्छा स्कोर करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए। यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि कैंडी की स्पिन-अनुकूल परिस्थितियों में श्रीलंका को जिम्बाब्वे को इस दूसरे एकदिवसीय मैच में हरा देना चाहिए। एक गेंदबाजी इकाई के साथ युग्मित जो जिम्बाब्वे के लिए बहुत मजबूत होनी चाहिए। एहतियात के तौर पर, खेलने के लिए आने वाले हफ्तों में मौसम का पूर्वानुमान देखने की सलाह दी जाती है। खराब मौसम संभव होने पर समय से पहले कोई निर्णय न लें।

श्रीलंका बनाम जिम्बाब्वे मैच पूरी टीम
श्रीलंकाई टीम:

दासुन शनाका, पथुम निसानका, धनंजय डी सिल्वा, चरित असलंका, माइंड भानुका, चमिका करुणारत्ने, जनिथ लियानागे, कामिल मिशारा, जेफरी वेंडरसे, रमेश मेंडिस, प्रवीण जयविक्रेमा, महेश तीक्षाना, दुष्मंथा चमीरा, लाहिरु कुमारा, नुवान गुणशेखर, कलानथा चमीरा परेरा, कुसल मेंडिस

जिम्बाब्वे टीम:

क्रेग एर्विन (कप्तान), रेयान बर्ल, रेजिस चकाबवा, तेंदई चतरा, ल्यूक जोंगवे, ताकुदज़्वानाशे कैटानो, क्लाइव मदांडे, वेस्ली मधेवेरे, वेलिंगटन मसाकाद्ज़ा, टिनोटेन्डा मुतोम्बोडज़ी, ब्लेसिंग मुज़ारबानी, रिचर्ड नगारवा, सिकंदर रज़ा, मिल्टन विलियम्स, मिल्टन विलियम्स

मैच की जानकारी

मैच: SL बनाम ZIM, दूसरा ODI, श्रीलंका का जिम्बाब्वे दौरा, 2022
दिनांक: मंगलवार, जनवरी 18, 2022
समय: दोपहर 3:00 बजे
स्थान: पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, पल्लेकेले

स्थान गाइड

स्टेडियम: पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम
शहर: पल्लेकेले
क्षमता: 35000
उपाय: 75m वर्ग, 80m सीधा
समाप्त होता है: हुन्नसगिरिया अंत, रिकिलगास्कडा अंत
मेजबान: कंदुरता

Leave a Reply

Your email address will not be published.